बिजली बिल बृद्धि के विरोध में नागरिकों के साथ मनपा स्थायी समिति अध्यक्ष राम रेपाले।

दिनेश शुक्ला
ठाणे। कोरोना महामारी के कारण देशव्यापी लॉक डाउन होने की वजह से सभी रोजी रोजगार काम धंधे ठप पड़ गए थे।जिस वजह से लोगों के सामने तमाम तरह के संकट उतपन्न हो गए है।
तो वही बिजली कंपनियों ने बिजली के बिल में वृद्धि कर दिया है जिसे लेकर नागरिकों में बहुत नाराजगी देखने की मिल रही हैं। इसी तरह की बढ़ोत्तरी को लेकर थानेकर स्थानीय प्रतिनिधियों से जवाब मांग रहे है।
शिवसेना के नगरसेवको को नागरिकों के आक्रोश का सामना करना पड़ रहा हैं क्योंकि लोगों के बिजली के बिल बढ़ गए हैं। इन्ही समस्याओं से दो दो हाथ करने के लिए ठाणे महानगर पालिका के स्थायी समिति के अध्यक्ष, राम रेपाले, MSEDCL अधिकारियों से जवाब मांगने के लिए वागले स्टेट स्थिति MSEDCL कार्यालय पहुंचे।
इस बीच उन्होंने कहाकि हम सत्ता में होने के बावजूद, भी हम बढ़े हुए बिजली बिल के खिलाफ नागरिकों के साथ हैं और अगर कोई मीटर काटने के लिए आता है, तो शिवसेना के नगरसेवकों ने चेतावनी दी कि वे शिवसेना की शैली में आंदोलन करेंगे।
यह भी मांग की गई कि MSEDCL को औसत बिल कम करने चाहिए इन्ही मांगो को लेकर एक प्रति बिजली विभाग अधिकारी को सौंपी जहाँ इस अवसर पर पार्षद दीपक वेतकर, प्रकाश शिंदे और योगेश जानकर उपस्थित रहे।
सरकार ने कुछ दिन पहले वादा किया था कि जिन ग्राहकों का लॉकडाउन के दौरान बिजली के बिल में वृद्धि हुई है, उनके बिल कम हो जाएंगे या वापस कर दिए जाएंगे। लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है और नागरिकों के बिजली बिल में वृद्धि की जा रही है। MSEDCL लॉकडाउन के दौरान बढाकर बिजली के बिल वसूल कर उपभोक्ताओं का शोषण कर रही है। कोरोना के कार्यकाल के दौरान एजेंसी को MSEDCL द्वारा नियुक्त किया गया था, उन्होंने एंडा रीडिंग ली है। तीन बार बिल भेजे गए हैं और मांग की गई है कि बढ़े हुए बीज बिलों को कम किया जाए।
यदि MSEDCL समय पर रीडिंग लेती, तो बढ़े हुए बिजली बिल नहीं आते। कुछ नागरिकों ने अपने बिलों का भुगतान ऑनलाइन किया है लेकिन बिजली के बिलों में वृद्धि की गई है। इसलिए, यह आरोप लगाया गया कि पूरी जिम्मेदारी MSEDCL के पास है। भले ही हम राज्य में सत्ता में हैं, लेकिन हमारी प्रतिबद्धता लोगों के साथ है। यह आश्वासन दिया गया था कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, ऊर्जा मंत्री नितिन राउत और अभिभावक मंत्री एकनाथ शिंदे जल्द से जल्द लोगों को राहत देंगे।

10 views
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: