विधायक केलकर का अनोखा सेवाभावी उपक्रम,ऑनलाईन शिक्षण के लिए फ्री में एंड्रॉइड मोबाईल वितरण !

वरिष्ठ संवाददाता।
ठाणे। ठाणे शहर के गरीब और जरूरतमंद स्कूली बच्चे ऑनलाइन शिक्षण से वंचित नही रहें । इसके लिए भाजपा विधायक संजय केलकर ने अनूठी पहल की है। ऐसे बच्चों को उन्होंने फ्री में एंड्राइड मोबाइल फोन उपलब्ध करवाया है ।
शिक्षक दिवस के निमित्त विधायक केलकर ने इस सेवाभावी उपक्रम का आयोजन किया। जिसे अच्छा खासा प्रसिद्ध प्रतिसाद मिला।  साथ ही  इस पहल की पूरे ठाणे शहर में सराहना भी की जा रही है।  विदित हो कि हाल ही में विधायक संजय केलकर ठाणे शहर में मुफ्त में दर्जेदार ऑनलाइन शिक्षण ऐप लंच किया।  इस एप का लॉन्चिंग पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के हाथों किया गया था।

इस शिक्षण ऐप के माध्यम से केलकर का प्रयास है कि शहर के गरीब और जरूरतमंद स्कूली बच्चों को इसका लाभ मिल सके । आर्थिक तंगी के कारण उन्हें शिक्षण में किसी तरह की कठिनाई का सामना नहीं करना पड़े। ।ठाणे  के पहली से लेकर 12वीं तक के स्कूली बच्चों के लिए यह शिक्षण एप काफी लाभकारी है।  इसके द्वारा   मराठी , सेमी अंग्रेजी और अंग्रेजी माध्यम के विद्यार्थी लाभान्वित हो रहे हैं ।

पाठ्य पुस्तकों के साथ ही नोट्स और प्रश्नोत्तर भी उपलब्ध कराया गया है। स्कूली बच्चों और उनके अभिभावकों से केलकर ने आग्रह किया है कि वे इस शिक्षण एप का लाभ उठाएं। . sansakarstudy cloud.in में जाने पर यह शैक्षणिक सुविधा सभी विद्यार्थियों को प्राप्त हो सकती है। यह संकेतस्थळ कम ही समय में ठाणे शहर  में काफी लोकप्रिय हुआ है । 15 दिनों के भीतर ही शहर के कई भागों के विद्यार्थियों ने अपना पंजीकरण भी कराया है। ठाणे के पांचपाखाड़ी परिसर के विद्यार्थियों के बीच android मोबाइल का फी में वितरण किया गया।

39 views
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: