प्रधानमंत्री पथ विक्रेता आत्मनिर्भर निधि योजना शिविर का आयोजन

समर प्रताप सिंह
ठाणे। पथ विक्रेताओं अर्थात फेरीवालों के लिए प्रधानमंत्री पथ विक्रेता आत्मनिर्भर  निधि  योजना शिविर का आयोजन  घोड़बंदर रोड ओवला स्थित हनुमान मंदिर में किया गया। शिविर का आयोजन प्रभाग-१ के शिवसेना नगरसेवक सिद्धार्थ ओवलेकर ने किया।  ठाणे की उपमहापौर पल्लवी कदम के हाथों शिविर का उद्घाटन हुआ। जिस दौरान नगरसेविका  साधना जोशी, वरिष्ठ समाजसेवी दिलीप ओवलेकर उपस्थित थे।
केंद्र सरकार द्वारा आत्मनिर्भर बनाने हेतु आत्मनिर्भर निधि योजना शुरू की गई है।
इसी क्रम में स्थानीय महापालिका  के द्वारा जरूरतमंद लोगों को अपना पुन: व्यवसाय को शुरू करने  के लिए दस हजार रुपए कर्ज के तौर पर निधि उपलब्ध कराया जाता है। कार्यक्रम के दौरान गरीब लोगों को अनाज और फलों के वृक्ष भी वितरित किए गए। इसके साथ ही आदिवासी महिलाओं को छतरी बांटे गए।
योजना शिविर का लाभ लेनेवालों ने नगरसेवक सिद्धार्थ ओवलेकर के प्रति अपना आभार जताया है। जबकि कार्यक्रम के दौरान शिविर में  उपविभाग प्रमुख मया पाटिल,रोहिणी ठाकुर ,सहित कई शिवसेना  पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं सहित महिला आघाड़ी ने अपनी उपस्थिति दर्शाई।
शिविर का उद्घाटन करते उपमहापौर पल्लवी कदम ने कह कि शिविर का आयोजन आम फेरीवालों के लिए लाभकारी होगा। वे अधिक से अधिक इस अवसर का लाभ उठाए। उन्होंने ओवलेकर के प्रति आभार जताया।
27 views
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: