फेरीवालों की दुश्मनी दुकानदारों पर निकाल रहे  ठाणे मनपा अतिक्रमण विभाग के अधिकारी !

समर प्रताप सिंह
ठाणे। ठाणे मनपा की प्रभाग महिला अधिकारी कल्पिता पिंपले पर फेरीवालों ने जानलेवा हमला किया था । इस हमले का ठाणे शहर के तमाम व्यापारियों ने भी कड़ा विरोध किया था । लेकिन इस समय ठाणे मनपा अतिक्रमण विभाग की जारी हरकतों से ऐसा लग रहा है कि वे फेरीवालों की खुन्नस ठाणे शहर के दुकानदारों के साथ निकाल रहे हैं।  जबकि शहर के दुकानदार अवैध फेरीवालों पर  जारी प्रशासनिक कार्रवाई का लगातार समर्थन करते रहे हैं।
 लेकिन अब स्थिति उल्टी नजर आ रही है । ठाणे मनपा के अधिकारी दुकानदारों को ही टारगेट करने लगे हैं । जो चिंता का विषय है । उपरोक्त बातों का जिक्र भाजपा व्यापारी सेल के ठाणे शहर जिला अध्यक्ष मितेश कानजी शहा ने ठाणे मनपा आयुक्त डॉक्टर विपिन शर्मा को दिए गए लिखित निवेदन में किया है। निवेदन में शहा ने आरोप  लगाया है कि ठाणे मनपा के अतिक्रमण विभाग के अधिकारी और कर्मचारी आए दिन स्थायी दुकानदारों को परेशान कर रहे हैं । बारिश से बचाव के लिए लगे अस्थाई शेडों को तोड़ा जा रहा है।  तो कभी दुकान के आगे  रखा माल उठा कर ले जाया जा रहा है ।
अतिक्रमण विभाग दुकानदारों के साथ आक्रामक व्यवहार कर रहा है।  चिंता  की बात है कि अतिक्रमण विभाग  दुकानों के आगे रखा हुआ माल भी उठा कर ले जा रहे हैं।  इससे साफ हो जा रहा है कि ठाणे  मनपा अतिक्रमण विभाग का लक्ष्य फेरीवालों से हटकर दुकानदारों पर आ गया है।  जिस तरह दुकानदारों को परेशान किया जा रहा है उसे उनका दैनिक कारोबार भी प्रभावित हो रहा है।  मनपा आयुक्त  डॉक्टर विपिन शर्मा को दिए  निवेदन में इन बातों का भी जिक्र मितेश शहा ने  किया है उनका कहना है कि ठाणे  के व्यापारी सदैव शांतिपूर्वक अपना काम धंधा करते हैं । लेकिन बेवजह अतिक्रमण विभाग की टीम आकर उन्हें परेशान कर रही है।  जो गंभीर चिंता का विषय है।  भाजपा इस मामले को लेकर पूरी तरह प्रयत्नशील हे कि अस्थाई दुकानदारों पर हो रहे प्रशासनिक अत्याचार पर विराम लगे। मितेश शहा ने अपने निवेदन में इस बात का विशेष जिक्र किया है कि व्यापारियों और दुकानदारों मैं उक्त कार्रवाई को लेकर स्पष्ट आक्रोश है।
जिस तरह बारिश से बचने के लिए लगाए गए अस्थाई सेठ को तोड़ दिया जा रहा है यह कार्रवाई समझ से परे है जबकि बारिश के बाद इस सेट को हटाया ही जाता रहा है बरसों से ऐसा हो भी रहा है इतना ही नहीं दुकान के आगे जो मार्जिनल स्पेस रहता है यदि उस मार्जिनल स्पेस में व्यापारी या दुकानदार किसी कारणवश कुछ समय के लिए अपना माल रखते हैं तो अतिक्रमण विभाग के अधिकारी और कर्मचारी आकर उक्त माल को उठा ले जा रहे हैं इस कारण उन्हें आर्थिक परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है।  शाह का कहना है कि ठाणे मनपा अतिक्रमण विभाग का टारगेट अवैध फेरीवाले होने चाहिए । लेकिन यहां सब कुछ उल्टा चल रहा है।  अवैध फेरी वालों की जगह व दुकानदारों और व्यापारियों को अतिक्रमण विभाग लगातार परेशान कर रहा है । वहां ने ठाणे मनपा आयुक्त डॉ. विपिन शर्मा से आग्रह किया है कि इस मामले को गंभीरता से लें । ताकि दुकानदारों और व्यापारियों पर किए जा रहे अत्याचार पर विराम लग सके।  अन्यथा व्यापारी आगे आने वाले समय में अपना विरोध जताने को बाध्य  हो सकते हैं । और इस मामले को लेकर भाजपा आगे चुप बैठने वाली नहीं है । इस तरह की चेतावनी ठाणे मनपा प्रशासन को भाजपा व्यापारी सेल अध्यक्ष मितेश शहा ने  दी है।
195 views
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: