बिना मास्क के चलने वाले 116 नागरिकों पर मनपा की कार्यवाही प्रथम दिवस 58 हजार जुर्माने की हुई वसूली

दिनेश शुक्ला

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका आयुक्त विपिन शर्मा के आदेश पर ठाणे मनपा के अनेक प्रभाग समिति क्षेत्र के सार्वजनिक स्थान पर बिना मास्क के चलने व घूमने वाले व्यक्तियों के खिलाफ शुरू किए गए अभियान के तहत कुल 116 व्यक्तियों पर कार्यवाही करते हुए 58,000 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया।
ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़ रही है।कोविड -19 से निपटने के लिए लोगों में तरह तरह से जागरूक होने के लिए मनपा द्वारा अभियान चलाया जा रहा है।फिर भी यह देखा गया है कि कई लोग सार्वजनिक स्थानों, सरकारी कार्यालयों के साथ-साथ निजी कार्यालयों में भी बिना मास्क के आवाजाही कर रहे हैं। इसी रवैए पर मद्देनजर रखते हुए ऐसे लोगों के विरुद्ध कार्यवाही करने का मनपा आयुक्त डॉ.विपिन शर्मा ने कल आदेश जारी किया था।आदेश के पहले दिन ही बिना मास्क के सार्वजनिक स्थानों पर चलने व घूमने वाले कुल 116 व्यक्तियों को महानगर पालिका की सीमा में दंडित किया गया है। इस कार्रवाई के तहत कुल 58,000 रुपये की वसूली की गई।
ठाणे मजीवाड़ा-मानपाड़ा प्रभाग समिति क्षेत्र से 14,000 जुर्माना वसूला गया।
वर्तकनगर से 5500 और लोकमान्य नगर-सावरकर प्रभाग समिति से 4500 हैं। वागले वार्ड समिति से 3500, नौपाड़ा-कोपरी वार्ड समिति से 16500 और कलावा वार्ड समिति से 4000
मुंब्रा वार्ड समिति में इस कार्रवाई में कुल 4000 जुर्माना वसूला गया जबकि दिवा वार्ड समिति में कुल 6000 जुर्माना वसूला गया।
मनपा आयुक्त शर्मा ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है दंडात्मक कार्रवाई करते समय नागरिकों के साथ संवाद करना और उनके बीच मास्क का उपयोग करने के महत्व को समझाना अति आवश्यक है।

188 views
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: