ठाणे वागले बुश कंपनी स्थित कोविड-19 सेंटर अस्पताल का शुभारंभ-पालक मंत्री एकनाथ शिंदे

वरिष्ठ संवाददाता।

ठाणे।महाराष्ट्र राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव बालासाहेब ठाकरे के द्वारा घोषित 15 सितंबर से समूचे राज्य में “मेरा परिवार- मेरी जवाबदारी” अभियान मुहिम के तहत व कोविड 19 महामारी से लड़ने के लिए बुश कंपनी में तैयार कोविड अस्पताल का शुभारंभ पालक मंत्री एकनाथ शिंदे व मनपा आयुक्त डॉ. विपिन शर्मा के मौजूदगी में किया गया।इससे पूर्व प्रथम चरण में ठाणे मनपा छत्रपती शिवाजी महाराज अस्पताल के अंतर्गत बालकुम-साकेत परिसर में पहला कोविड अस्पताल पालक मंत्री एकनाथ शिंदे के निर्देश पर पूर्व मनपा आयुक्त विजय सिंघल के अगुवाई में 1043 बेड का कोविड अस्पताल लगभग 21 दिनों में तैयार किया गया था।जिसका उदघाटन मुख्यमंत्री उद्धव बाला साहेब ठाकरे के हाथों किया गया था।

तो वहीं दूसरे चरण में वागले इस्टेट प्रभाग सामिति के अंतर्गत बुश कंपनी के परिसर में 490 बेड का कोविड अस्पताल का काम युद्ध स्तर पर चल रहा था और इस पर पालक मंत्री शिंदे का विशेष ध्यान था।वहीं महापौर नरेश म्हस्के लगातार संबंधित अधिकारियों से बातचीत जारी रखा था।आज इस अस्पताल का उद्घाटन अनोपचारिक तरीके से पालक मंत्री एकनाथ शिंदे के शुभ हाथों से संपन्न हुआ।

जिस दौरान पालक मंत्री शिंदे ने कहा कि अब शहर वासियों को कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए इस अस्पताल के शुरुआत होने से बड़ी राहत मिलेंगी।उन्होंने कहाकि कोरोना संक्रमित बीमारी से पीड़ित किसी भी व्यक्ति को बेड के लिए भटकना नहीं पड़ेगा और ठाणे शहर के लिए यह बड़ी उपलब्धि है।

ठाणे मनपा आयुक्त डॉ. विपिन शर्मा कहाकि पालक मंत्री एकनाथ शिंदे के मार्गदर्शन में कोविड 19 के विरुद्ध लड़ने के लिए मनपा पूरी तरह से सक्षम है और नागरिकों के हित में यह बड़ी उपलब्धि है।साथ ही इस अस्पताल में 440 बेड है और जिसमें 350 बेड आईसीयु रहित व 90 बेड नार्मल है और कल से नागरिकों के सेवा के लिए शुरू हो जाएगा। जहाँ इस अवसर पर नगरसेवक एकनाथ भोईर, अतिरिक्त आयुक्त(1) गणेश देशमुख, उप आयुक्त अशोक बुरपल्ले, जनसंपर्क अधिकारी महेश राजदेरकर आदी उपस्थित थे।

84 views
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: