पुलिस ने सोनभद्र में समाजवादी प्रदर्शनकारियों पर बरसाई लाठी

यूपी संवाददाता।
उत्तरप्रदेश। इस समय कोरोना महामारी देश मे भयंकर रूप अपनाया हुआ है जिसके कारण प्रदेश सरकार कोरोना महामारी को नियंत्रण में करने के लिए तरह तरह के उपाय योजनाओं को लागू किया है। घर से बाहर निकले तो मुहँ पर मास्क का उपयोग करें सोशल डेस्टनसिंग का पालन करें भीड़भाड़ वाली जगहों से बचे इस तरह की लोगों में जागरूकता फैलाने में लगी हुई है।

तो वही उत्तरप्रदेश सरकार को घेरने के लिए जिला सोनभद्र में महंगाई बेरोजगारी, शिक्षा और किसानों की समस्याओं को लेकर समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने सोशल डेस्टनसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए जमकर प्रदर्शन किया।
प्रदर्शनकारियों की योजना सपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन देने की थी। लेकिन इससे पूर्व ही प्रशासन के द्वारा सपा कार्यालय पर ही सपा कार्यकर्ताओं को रोक दिया गया।
हालांकि पुलिस प्रशासन उन प्रदर्शनकारियों को कोविड-19 महामारी का हवाला देते हुए समझाने का प्रयास किया परन्तु सपा कार्यकर्ता जमकर नारेबाजी करते रहे और जब कलेक्ट्रेट की तरफ जाने का प्रयास करने लगे तो पुलिस और प्रशासन ने वहीं पर कार्यकर्ताओं को रोक दिया।
जिसके बाद पुलिस प्रशासन और कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की जैसी स्थिति बन गई इस तरह की हरकतों को देखते हुए पुलिस प्रशासन के द्वारा सपा कार्यकर्ताओं पर जमकर लाठियां बरसाई गई।
जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं को बस एवं पुलिस पिजड़ा वैन में भरकर पुलिस लाइन ले गई गई।

हालांकि मौके पर उपस्थित अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने बताया कि कोरोना काल को देखते हुए और सपा कार्यकर्ताओं के द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग और और मास्क जैसे निर्देशो का पालन नही करने के कारण इन सभी समस्याओं को देखते हुए रोकने का प्रयास किया गया। तो वही जब पुलिस के लाठी चलाने की बात की गई तो उन्होंने इस सवाल को नजरअंदाज कर दिया और कहा कि पुलिस के हाथ में लाठी है कहीं इधर-उधर हो गई होगी तो इसलिए उस विषय मे कुछ नहीं कह सकते ।

150 views
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: