दसवीं और बारहवीं की पूरक परीक्षाओं में सतर्कता बरतने के निर्देश- जिलाधिकारी नार्वेकर

समर प्रताप सिंह
ठाणे। ठाणे जिले में दसवीं और बारहवीं की पूरक परीक्षाएं आयोजित की जा रही है इसको देखते हुए प्रशासनिक स्तर पर समन्वयक सतर्कता की जरूरत है इन बातों का जिक्र ठाणे जिला अधिकारी राजेश नार्वेकर में हुई बैठक के दौरान अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा उन्होंने कहा कि संबद्ध विभाग परीक्षा के दौरान विशेष सतर्कता बरतें ताकि किसी तरह के शिकायतों की संभावना नहीं रहे।
सवीं और बारहवीं की पूरक परीक्षाएं सुचारू रूप से संचालित करने के लिए सावधान रहे।
महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से 16 सितंबर से दसवीं और दि.  12वीं की पूरक परीक्षा 22 सितंबर से आयोजित की गई है।  जिला कलेक्टर राजेश नार्वेकर ने टीमों को निर्देश दिया कि वे दोनों कक्षाओं की परीक्षाएं सुचारू वातावरण में आयोजित करने और कोविड की पृष्ठभूमि में उचित सावधानी बरतने के लिए सतर्क रहें। नार्वेकर की अध्यक्षता में जिला सतर्कता समिति की बैठक हुई। इसी दौरान वे बोल रहे थे इस अवसर पर शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक एवं प्राथमिक) शेषराव बड़े, सहायक पुलिस आयुक्त प्रकाश नीलेवाड़, पुलिस उपनिरीक्षक अलका करांडे उपस्थित थे। जिले में 10वीं और 12वीं कक्षा के परीक्षा केंद्र हैं।  दसवीं कक्षा के 1292 और बारहवीं कक्षा के 1200 छात्र परीक्षा में शामिल होंगे।  परीक्षा में गड़बड़ी को रोकने के लिए दो विजिलेंस स्क्वॉड को तैनात किया गया है।  परीक्षा केंद्रों पर समुचित व्यवस्था की जाए।  शिक्षा बोर्ड द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें।  साथ ही भरारी दस्ता भी सतर्क रहे,  ताकि कोई कदाचार न हो।
ऐसे निर्देश जिलाधिकारी नार्वे करने संवाद पदाधिकारियों दिया। कोविड की पृष्ठभूमि में सैनिटाइजर का उपयोग, मास्क का उपयोग और सुरक्षित दूरी का पालन किया जाए।  उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि इस संबंध में राज्य सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का ठीक से पालन किया जाए.
85 views
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: