मुंबई लोकल ट्रेन के यात्रियों को लूटने वाले दो आरोपी गिरफ्तार !

वरिष्ठ संवाददाता।

मुंबई। लोकल ट्रेन में लूट की खबर पर शायद आपको यकीन नही हो लेकिन यह अंधेरी की सच्ची वारदात है। पूरी वारदात ना केवल सीसीटीवी में रिकार्ड भी हुई है बल्कि सिर्फ 6 घण्टे में जीआरपी ने पूरा मामले का पर्दाफाश कर दिया है।
घटना इसी महीने 8 सितम्बर की है विरार से चर्चगेट के लिए पहली लोकल रवाना हुई। धीमी लोकल में भीड़ ज्यादा नही थी। अधिकतर लोग नींद में थे।कुछ सब्जी वाले , कुछ कामकाज वाले। ट्रेन चलती रही स्टेशन आते रहे। यात्री चढ़ते रहे उतरते रहे। उसी दौरान भाईंदर स्टेशन आया। यहां से दो युवक एक जनरल डिब्बे में चढ़े। आपस मे बात करते रहे। लोकल चर्चगेट अपनी मंजिल की तरफ बढ़ रही थी। लोकल जोगेश्वरी से अंधेरी की तरफ जैसे ही बढ़ी एक डिब्बे में जो हुआ उसकी किसी ने शायद कभी कल्पना भी नही की होगी । भाईंदर से चढ़े दोनो युवकों ने डिब्बे में एक युवक को धर दबोचा। एक ने उसका मुंह दबाया। दूसरे ने मोबाइल छीना ,जेब से पर्स निकाला। फिर अंधेरी स्टेशन आया ।
तब तक सुबह के तीन बजकर 43 मिनट का वक्त हो चुका था। जैसे ही अंधेरी स्टेशन पर लोकल रुकी। अचानक एक युवक लोकल रूकते ही तेजी से भागता हुआ फरार हो जाता है। परन्तु उसके दूसरे साथी को कुछ लोग पकड़ लेते है। उसे दूसरे डिब्बे में मौजूद पुलिस वाले के हवाले कर दिया जाता है। दरअसल दो युवकों ने लोकल के जनरल डिब्बे में एक शख्स का मोबाइल और रूपये लूटे और फरार होने की कोशिश की एक फरार होने में सफल रहा दूसरा पकड़ा गया।
एस के खरात, पुलिस ऑफिसर से मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गए युवक से पूछताछ में पुलिस को उसके दूसरे साथी का पता मिला। पुलिस ने महज 6 घण्टे में दूसरे लुटेरे को भी गिरफ्तार कर लिया। दोनो आरोपी भाईंदर में एक सिक्यूरिटी गार्ड के रूप में काम करते थे । लेकिन लॉकडाउन में उनका काम बंद हो गया। दोनो यूपी के रहने वाले है। जल्दी पैसा कमाने के चक्कर मे उन्होंने लूट की योजना बनाई । लेकिन लूट की पहली वारदात में ही दोनों युवक गिरफ्तार कर लिए गये।

19 views
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: