सांसद कपिल पाटिल ने केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री से की मुलाकात

भिवंडी यूसुफ पूरी।

भिवंडी। प्रधानमंत्री ग्राम विकास सड़क योजना के अंतर्गत विशेषकर ठाणे जिला में अतिरिक्त 300 किलोमीटर सड़क की लंबाई बढ़ाकर देने के लिए भाजपा सांसद कपिल पाटिल ने केंद्रीय ग्राम विकास मंत्री नरेंद्र तोमर से मुलाकात की है इस संदर्भ में केंद्रीय मंत्री तोमर ने सकारात्मक भूमिका अपनाते हुए आश्वासन दिया है।

ठाणे जिला से अलग होकर पालघर जिला बने 6 वर्ष हो गए हैं। तकनीकी कारणों से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत ठाणे व पालघर को अभी तक एक जिला मान कर सड़कों की लंबाई निर्माण का कार्य मिल रहा है, जिसमें ठाणे जिला की भौगोलिक रचना को देखते हुए सड़कों की लंबाई 5 हजार किलोमीटर के करीब है. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत ठाणे जिला के हिस्से में केवल 100 किलोमीटर लंबी सड़क मिली है, जिसके कारण ठाणे जिला की लंबाई चौड़ाई व क्षेत्रफल देखते हुए भौगोलिक रचना के हिसाब से उक्त सड़क काफी कम है।
इसी वजह से ठाणे व पालघर दोनों जिला में के ग्रामीण भाग में कई महत्वपूर्ण सड़कों का काम नहीं हो सका है. उक्त समस्या के संदर्भ में भिवंडी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद कपिल पाटिल ने भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद विनय सहस्त्रबुद्धे के मार्गदर्शन में केंद्रीय ग्राम विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मंगलवार को मुलाकात की और उन्हें ठाणे जिला के लिए अलग से 300 किलोमीटर सड़क की लंबाई बढ़ा कर देने का निवेदन पत्र प्रस्तुत किया है. भाजपा सांसद कपिल पाटिल के अनुसार इस संदर्भ में ग्राम विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सकारात्मक विचार करने का आश्वासन दिया है.

93 views
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: