भदोही कोरोना संक्रमित अडिशनल सीएमओ जेपीसिंह का निधन।

आनंददेव पांडेय (उत्तरप्रदेश)
कोरोना मरीजों का उपचार कर जान बचाने वाले डॉ जेपीसिंह की कोरोना के चपेट में आने से लखनऊ के KGMU अस्पताल में हुआ दुःखद निधन।

भदोही। विश्वव्यापी कोरोना महामारी की चपेट में आज भारत देश कराह रहा है दिनप्रतिदिन कोविड-19 के संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही शहर देहात सभी स्थानों पर कोरोना ने आप पैर पसार चुका है। केंद्र सरकार व राज्य सरकार कोरोना को नियंत्रित करने के लिए हर संम्भव प्रयास में लगी हुई हैं। फिर भी कोरोना प्रतिदिन सैकड़ों जिंदगियों को निगल रहा है।
ऐसा ही एक मामला उत्तरप्रदेश भदोही जिले से सामने उभरकर आया है। दुसरो की जान बचाने वाले
एडिशनल सीएमओ डॉक्टर जेपी सिंह खुद कोरोना की जंग में जिंदगी हार गये।
सीएमओ जेपी सिंह भदोही जिले में कोरोना के जिला सर्विलांस प्रभारी भी थे जेपी सिंह कुछ समय पूर्व कोरोना मरीजों की सेवा करते करते हुए कोरोना के संपर्क में आ गये। जिनकी स्थिति गंभीर हो गई जिसके बाद उन्हें उपचार के लिए लखनऊ के KGMU अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ इलाज के दौरन जेपी सिंह की मृत्यु हो गई। डॉ. जेपीसिंह की मौत से अस्पताल कर्मचारियों में गम का माहौल छा हुआ है।
जेपी सिंह एक सुलझे हुए डॉ थे वे मरीजों के साथ बिलकुल नम्र भाव से पेश आते थे और मरीजों में स्वस्थ होने की चेतना को सदैव जगाने का कार्य करते रहे।
परन्तु कोरोना संक्रमित भदोही अडिशनल सीएमओ जेपीसिंह कोरोना की जंग में जिंदगी हार गए। उनके आकस्मिक निधन से पूरे भदोही परिक्षेत्र में गम का वातावरण छाया हुआ है।

99 views
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: