कोरोना कॉल में प्राण गवाने वाले पत्रकारों को सरकार बीमा योजना में करे शामिल-अध्यक्ष पितले

दिनेश शुक्ला

कोरोना कॉल में मारे गये पत्रकार के परिजन को मिले आर्थिक मदद की मांग करते हुए ठाणे जिला पत्रकार संघ व ठाणे शहर दैनिक पत्रकार संघ ने निवासी जिलाधिकारी को दिया निवेदन।

ठाणे। कोविड -19 महामारी के दौरान प्रदेश भर में लगभग 500 से अधिक पत्रकार कोरोना महामारी के शिकार हुए है और 50 के आस पास पत्रकारों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है।इस कोरोना महामारी में 25 पत्रकार अपनी जान गवा चुके हैं।
जैसाकि आप सभी जानते है कोरोना कॉल में पत्रकार अपने प्राणों को जोखिम में डालकर निरंतर खुलेआम सड़क पर उतरकर नागरिकों की सुरक्षा की दृष्टि से लोगों को इस जानलेवा बीमारी से बचने के लिए जानकारी उपलब्ध कराते थे।
जिसकी वजह से 25 पत्रकार अपनी जान गवा चुके हैं।इस महामारी में जिन पत्रकार योद्धाओं ने अपने प्राणों की आहुति दे दी है ऐसे पत्रकारों के परिजनों के आर्थिक मदद करने के लिए जिला पत्रकार संघ व ठाणे दैनिक पत्रकार संघ ने राज्य सरकार से मांग करते हुए निवासी जिलाधिकारी शिवाजी पाटील को इस संबंध में एक निवेदन सौंपा।
वहीं इस भयंकर कोरोना जानलेवा महामारी के चपेट में आने वाले पत्रकार माथेरान के संतोष पवार व पूना के पांडुरंग रायकर का सही तरीके से उपचार नहीं होने के कारण मृत्यु हुई है।
इसलिए फिर किसी पत्रकार का बेड, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर व दवाइयों के अभाव के कारण मृत्यु नहीं हो इसके लिए इस महान संकट की घड़ी से जूझ रहे पत्रकारों के सुविधा हेतु सरकार से तत्काल अध्यादेश जारी करने के लिए पत्रकारों ने मांग की।
तो वही निवेदन में कोविड-19 के शिकार हुए पत्रकार पांडुरंग रायकर व संतोष पवार की मृत्यु के जांच का आदेश स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे व जनसंपर्क राजमंत्री अदिती तटकरे ने पूना व रायगढ़ के सिविल सर्जन को दिया था उसका भी अभी तक पता नहीं चला है।इसलिए उस विषय पर भी चर्चा कर दोषियों पर मामला दर्ज कर जल्द से जल्द कार्रवाई करने की भी मांग की।
निवेदन देने के अवसर पर ठाणे जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष संजय पितले,ठाणे शहर दैनिक पत्रकार संघ के कार्यकारी अध्यक्ष विकास काटे, सदस्य गजानन हरीमकर, वसंत चव्हाण, विभव बिरवटकर, प्रफुल गांगुर्डे सहित बड़ी तादात में प्रिंट मीडिया व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार फोटोग्राफर, कैमरामैन उपस्थित थे।

142 views
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: