ठाणे कांग्रेस की ऐतिहासिक जंबो कार्यकारिणी घोषित

वरिष्ठ संवाददाता
ठाणे। ठाणे शहर जिला कांग्रेस की नई कार्यकारिणी गठन की घोषणा शहर अध्यक्ष विक्रांत चव्हाण ने कर दी है। ठाणे कांग्रेस के इतिहास में पहली बार जंबो कार्यकारिणी का गठन कर पार्टी को शहर में नई शक्ति देने का प्रयोग हुआ है। वैसे प्रदेश नेतृत्व की हरी झंडी मिलने के बाद समन्वित कार्यकारिणी का गठन किया है।
स्थानीय स्तर पर संगठन में सभी को उचित प्रतिनिधित्व प्रदान किया गया है।
महाराष्ट्र प्रदेश काँग्रेस कमिटीे अध्यक्ष व राज्य के राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात ने नई कार्यकारिणी को अंतिम मंजूरी दी है। कार्यकारिणी में २५२ पदाधिकारियों को शामिल किया गया है।
पहली बार संतुलित कार्यकारिणी में सर्वसाधारण वर्ग के ११६ चेहरों के साथ ही अन्य पिछड़े वर्ग व अल्संखयक वर्ग के लोगों को जगह दी गई है। पिठड़े वर्ग के २५ कार्यकर्ताओं को कार्यकारिणी में शामिल किया गया है। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भी इस सर्वसमावेशी कार्यकारिणी की सराहना कर रहे हैं। इसके साथ ही वरिष्ठ पदाधिकारियों
व कार्यकर्ताओं की एक सलाहकार समिति भी गठित की गई है।
इसके साथ ही नए पदाधिकारियों को अलग-अलग दायित्व दिए जाएंगे। लेकिन शहर कार्यकारिणी में महासचिव के तौर पर काम करनेवाले सचिन शिंदे संपूर्ण प्रशासकीय कामकाज देखेंगे। पार्टी उपाध्यक्ष, महासचि, सचिव व कार्यकारिणी सदस्यों को महत्वपूर्ण जबावदारी दी जाएगी। वैसे नई कार्यकारिणी में ४५ उपाध्यक्ष,  ५७ महासचिव, एक कोषाध्यक्ष, १०२ सचिव नियुक्त किए गए हैं। जबकि २९आमंत्रित सदस्य, २१ कार्यकारिणी सदस्य बनाए जाने के साथ ही २७ सलाहकारों का भी चयन किया गया है। जबकि तीन प्रवक्ता की भी नियुक्ति की गई है।
97 views
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: