होना था मुख्यमंत्री के हाथों पुल का उद्घाटन दो दिन पहले ही भाजपा ने कर दिया उद्घाटन

भिवंडी में पुल को लेकर भाजपा की फूल राजनीति भाजपा ने पुल का कर दिया उद्घाटन

यूसुफ पूरी।

भिवंडी। भिवंडी शहर से कल्याण नाका से साईं बाबा मंदिर तक एमएमआरडीए द्वारा बनाया गया उड़ान पुल भाजपा की राजनीति का अखाड़ा बन गया है।एमएमआरडीए व मनपा प्रशासन द्वारा पुल के उद्घाटन की तिथी की घोषणा के बावजूद श्रेय लेने की होड़ में भाजपाइयो ने मनमानी तरीके से शनिवार को उड़ानपुल का उद्घाटन कर दिया।जिसके बाद पुल को लेकर भाजपा द्वारा की जा रही फूल राजनीति का शहर में जमकर निंदा हो रही है।हालांकि इस पुल का उद्घाटन छह माह पहले ही शिवसेना द्वारा किया जा चुका है।
गौरतलब हो कि भिवंडी शहर के मुख्य मार्ग भिवंडी – कल्याण रोड पर ट्रैफिक जाम की समस्या दूर करने के लिए शिवसेना के पूर्व विधायक रूपेश महात्रे के प्रयत्न से कल्याण नाका से साईं बाबा मंदिर तक उड़ान पुल एमएमआरडीए द्वारा निर्माण करने की मंजूरी दी थी।पुल के निर्माण कार्य के दौरान कई तकनीकी अड़चनों के कारण उड़ान पुल का निर्माण समय से पूरा नहीं हो सका था। इसी बीच कोरोना लॉकडाउन और अन लॉक डाउन के कार्यकाल के बीच में उड़ान पुल के निर्माण का कार्य पूरा हुआ है।

जिसे लोकार्पण करने के लिए डेढ़ महीने पहले से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का समय मांगा जा रहा था लेकिन किन्ही कारणों बस उद्घाटन का समय मुख्यमंत्री को नहीं मिल पा रहा था। मनपा प्रशासन की तरफ से 21 सितंबर को सोमवार दोपहर में इस उड़ान पुल का ऑनलाइन उद्घाटन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के हाथ होने का कार्यक्रम तय हुआ था।

इस बात की खबर लगते ही भिवंडी भाजपा विधायक महेश चौगुले, भिवंडी भाजपा जिला अध्यक्ष संतोष शेट्टी, आरपीआई भिवंडी शहर अध्यक्ष महेंद्र गायकवाड और भाजपा के कार्यकर्ताओं ने उद्घाटन कार्यक्रम से 2 दिन पहले शनिवार को पुल पर खुद फीता लगाकर उसे काटकर उद्घाटन कर जनता के लिए खोल दिया। एमएमआरडीए ने 21 सितंबर को उड़ानपुल के होने वाले लोकार्पण के कार्यक्रम को अनिश्चित तिथि के लिए स्थगित कर दिया। इस बाबत एमएमआरडीए के मुख्य अभियंता एमएस नारकर ने 19 सितंबर को अपने पत्र क्रमांक 1079/2020 द्वारा भिवंडी मनपा आयुक्त को सूचित किया है कि यह कार्यक्रम किसी आगामी तिथि के लिए अब टाल दिया गया है।
पुल के एक हिस्से का आठ माह पहले हो चुका है उद्घाटन

बता दें कि भिवंडी कल्याण नाका से साईं बाबा तक निर्माण किए गए इस उड़ान पुल का उद्घाटन नवंबर माह में शिवसेना के पूर्व विधायक रूपेश म्हात्रे व शिवसेना द्वारा किया जा चुका है और मनपा महासभा में सर्वसम्मति से इस पुल का नाम स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे रखा गया है।लेकिन पुल के एक हिस्से का काम पूरा नही होने से उसे बंद रखा गया था।अब उद्घाटन के तय कार्यक्रम से पहले भिवंडी भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने उद्घाटन कर राजनीतिक श्रेय लेने का प्रयत्न किया है।इतना ही नही मनपा के नाम से सोशल मीडिया पर एक निमंत्रण पत्र भी वायरल हो रहा था।जिस पर भिवंडी पूर्व के विधायक रईस शेख का नाम नही छापे जाने से विवाद बढ़ गया था।हालांकि बाद में मनपा ने उक्त निमंत्रण कार्ड छापने से पूरी तरह इनकार कर दिया।

169 views
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: